देश

अबु सलेम को उम्रकैद की सजा का फैसला न्याय की जीत : कांग्रेस 

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस ने मुंबई के 1993 के श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों के मामले में एक विशेष अदालत द्वारा अपराध सरगना अबु सलेम को आज सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा को ''न्याय की जीत ' ' बताते हुए इसका स्वागत किया है। कांग्रेस ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि अब इस मामले में ' 'दाउद और मेमन ' ' को भी सजा मिलनी चाहिए।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आतंकवाद के खिलाफ देश की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि भारत निश्चित तौर पर लड़ेगा और आतंकवाद को दंडित करेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ' 'अबु सलेम को आजीवन कारावास की सजा होने से 1993 के मुंबई बम विस्फोटों में न्याय हुआ है, अभी तक 104 आरोपियों को दोषी ठहराया जा चुका है, अगला नंबर दाउद (इब्राहिम) और (टाइगर) मेमन का होना चाहिए। ' '

सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ' 'भारत निश्चत तौर पर आतंकवाद के खिलाफ लडाई लडेगा और (उसे) दंडित करेगा। संप्रग ने 2005 में पुर्तगाल से अबु सलेम का प्रत्यर्पण सुनिश्चित किया था। ' '

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले मुंबई की विशेष टाडा अदालत ने अबु सलेम को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ साथ इस मामले में ताहिर मर्चेन्ट और फिरोज अब्दुल रशीद खान को सजा ए मौत सुनाई। इसके साथ ही करीमुल्ला खान को आजीवन कारावास एवं पांचवें आरोपी रियाज सिद्दीकी को दस साल की जेल की सुनाई।