चुनाव आयोग राजनीतिक दबाव में काम कर रहा : आप 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   20 May 2017 5:27 PM GMT

चुनाव आयोग राजनीतिक दबाव में काम कर रहा : आप ईवीएम पर चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस के बाद आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस में संजय सिंह, आशुतोष व गोपाल राय।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने निर्वाचन आयोग (ईसी) पर राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि आयोग 'ईवीएम हैकाथॉन में देरी कर रहा है'।

आप का यह आरोप चुनाव आयोग द्वारा किसी खास उम्मीदवार और पार्टी के पक्ष में इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वीवीपैट्स से छेड़छाड़ की संभावना से जुड़ी आशंकाओं को दूर करने के लिए इनकी कार्य प्रणाली का प्रदर्शन किए जाने से कुछ घंटे पूर्व सामने आया है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि लोगों के मन में ईवीएम से छेड़छाड़ से जुड़े कई प्रश्न हैं, जिनका जवाब दिया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा, "ईसी को एक हैकाथन का आयोजन करना चाहिए, जिसमें आप के विशेषज्ञ निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष यह साबित कर पाएं कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है।"

मैं जानना चाहता हूं कि निर्वाचन आयोग किसके दबाव में ईवीएम हैकाथन कराने के वादे को पूरा करने में देर कर रहा है?
संजय सिंह नेता आप

उन्होंने कहा कि 18 राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और निर्वाचन आयोग से मुलाकात करके ईवीएम के स्थान पर पेपर बैलट के प्रयोग की मांग की है।

निर्वाचन आयोग ने 12 मई को एक सर्वदलीय बैठक के बाद घोषणा की थी कि वह राजनीतिक दलों की चुनौती स्वीकार करते हुए उन्हें अपने इस दावे को साबित करने का मौका देगा कि फरवरी-मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल हुई ईवीएम से छेड़छाड़ की गई थी या छेड़छाड़ की जा सकती है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आयोग ने साथ ही घोषणा की कि भविष्य में सभी चुनावों में वीवीपीएटी (वोटर वेरिफयेबल पेपर ऑडिट ट्रेल) का इस्तेमाल किया जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top