भारत को अपनी मुस्लिम आबादी की कद्र करनी चाहिए : बराक ओबामा             

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Dec 2017 5:19 PM GMT

भारत को अपनी मुस्लिम आबादी की कद्र करनी चाहिए : बराक ओबामा             बराक ओबामा।

नई दिल्ली (भाषा)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि भारत को अपनी मुस्लिम आबादी की कद्र करनी चाहिए और उनका ध्यान रखना चाहिए जो खुद को इस देश से जुड़ा हुआ और भारतीय मानते हैं।

ओबामा ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि इस विचार को सुदृढ़ किए जाने की जरुरत है। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वर्ष 2015 में बतौर राष्ट्रपति भारत के आखिरी दौरे पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बंद कमरों में हुई बैठक के दौरान धार्मिक सहिष्णुता की जरुरत और किसी भी पंथ को मानने के अधिकार पर बल दिया था।

वर्ष 2009 से 2017 के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति रहे ओबामा ने अपनी यात्रा के आखिरी दिन भी इसी तरह की टिप्पणी की थी। भारत से जुड़े एक सवाल के जवाब में ओबामा ने देश की बड़ी मुस्लिम आबादी का जिक्र किया, जो सफल, जुडा हुआ और खुद को भारतीय मानती है। ओबामा ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण रूप से कुछ अन्य देशों के साथ ऐसा नहीं है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

पाकिस्तान से आतंकवाद के प्रसार से जुड़े एक सवाल के जवाब में ओबामा ने कहा, हमें इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि पाकिस्तान को ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी के बारे में कुछ भी पता था लेकिन हमने इस मुद्दे पर निश्चिततौर पर गौर किया था।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top