जीएसटी मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि : एसोचैम  

जीएसटी मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि  : एसोचैम  एसोचैम ।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार को कहा कि अखिल भारतीय एकल कर प्रणाली वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

एसोचैम ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राजग सरकार ने सत्ता में करीब तीन साल पूरे कर लिए। इसके साथ ही जीएसटी लागू होने के करीब है, इसके आर्थिक मोर्चे पर दूसरी उपलब्धियों में वित्तीय समावेशन, डिजिटीकरण व बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक निवेश- रेलवे और बिजली वितरण शामिल हैं।

एसोचैम के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया ने कहा, "अगले कुछ सप्ताहों में जीएसटी के क्रियान्वयन से सरकार की अन्य प्रमुख पहलों को बल मिलेगा।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा कि व्यापार करने में आसानी के उपायों पर ध्यान देना जैसे जीएसटी और दूसरे कर सुधार से अर्थव्यवस्था में एक संरचनात्मक बदलाव के लिए एक विश्वसनीय कदम उठाने के तौर पर देखा जाता है।

जीएसटी परिषद की श्रीनगर में शुक्रवार को आयोजित 14वीं बैठक में सेवाओं के निर्धारण और साथ ही साथ 1211 वस्तुओं के लिए जीएसटी कर दर की घोषणा की गई। जीएसटी देश भर में एक जुलाई से लागू होनी है। परिषद की यहां तीन जून को होने वाली अगली बैठक में सोना व बीड़ी सहित शेष छह वस्तुओं की दर पर फैसला लिया जाना है।

Share it
Top