एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को डॉ बीसी रॉय पुरस्कार 

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को डॉ बीसी रॉय पुरस्कार एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को पुरस्कार देते राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी।

नई दिल्ली (भाषा)। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया, सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष डीएस राणा और 17 अन्य डॉक्टरों को मेडिकल क्षेत्र में उत्कृष्ट काम के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने मेडिकल क्षेत्र की नामचीन हस्तियों को साल 2014, 2015 और 2016 के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया।

राष्ट्रपति भवन से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, रणदीप गुलेरिया और डीएस राणा दोनों को 2014 के लिए पुरस्कार दिए गए। रणदीप गुलेरिया को ‘प्रबुद्ध मेडिकल शख्सियत' श्रेणी के तहत पुरस्कृत किया गया जबकि डीएस राणा को ‘औषधि की विभिन्न शाखाओं में विशेषज्ञता के विकास को प्रोत्साहित करने में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को मान्यता' श्रेणी में पुरस्कृत किया गया।

जिन 49 डॉक्टरों को पुरस्कृत किया गया, उनमें जानेमाने हृदय रोग विशेषज्ञ अशोक सेठ भी शामिल हैं, साल 2014 के लिए 15, 2015 के लिए 16 और 2016 के लिए 18 डॉक्टरों को पुरस्कृत किया गया।

राष्ट्रपति से पुरस्कृत देश नामी डाक्टर फोटो खींचवाते हुए।

एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘एम्स के निदेशक और पल्मोनोलोजी के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया, ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. राजेश मल्होत्रा, ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनाकॉलोजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. जे बी शर्मा और ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. सी एस यादव सहित कई अन्य डॉक्टरों को पुरस्कृत किया गया।''

समारोह में वर्ष 2008, 2009, 2010, 2014, 2015 और 2016 के लिए हरि ओम आश्रम ऐलेम्बिक अनुसंधान पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

Share it
Top