मणिशंकर अय्यर ने कहा, मोदी नीच आदमी, नाराज राहुल गांधी ने कहा माफी मांगें अय्यर

मणिशंकर अय्यर ने कहा, मोदी  नीच आदमी, नाराज राहुल गांधी ने कहा माफी मांगें अय्यरकांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर।

नई दिल्ली (भाषा)। एक विवादित टिप्पणी में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच आदमी बताया जो गंदी राजनीति करते हैं। इसके बाद भाजपा ने जहां इसका विरोध किया वहीं कांग्रेस पार्टी व उसके वरिष्ठ नेताओं ने मणिशंकर अय्यर को आड़े हाथों लेते हुए सार्वजनिक रुप से माफी मांगने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पार्टी पर यह आरोप लगाए जाने के बाद कि वह बी आर अंबेडकर के नाम पर वोट तो मांग रही है लेकिन भारत के निर्माण में उनके योगदान को समाप्त करने का प्रयास कर रही है, अय्यर ने कहा, वह (मोदी) नीच किस्म के आदमी हैं जिन्हें सभ्यता नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 साल पहले सोचे गए अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र के उद्घाटन के मौके पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि अंबेडकर के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टियों ने राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान को मिटाने का प्रयास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था, यह उनकी (अंबेडकर की) असाधारण ताकत थी कि उनके निधन के वर्षों बाद ऐसे लोगों द्वारा उनके सिद्धांतों को कुचलने की कोशिशें हुईं, राष्ट्र निर्माण के प्रति उनके योगदान को मिटाने का प्रयास हुआ लेकिन लोगों की स्मृति से उनके आदर्शों को मिटाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि वह यह कहते हुए गलत नहीं होंगे कि (उनके योगदान को मिटाने की) ऐसी कोशिशें करने वाले परिवार की जगह और लोग उनके (अंबेडकर के ) विचारों से ज्यादा प्रभावित होंगे।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अय्यर ने दावा किया कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने अंबेडकर की क्षमता को पहचाना. उन्होंने सवाल किया, ऐसे अवसर पर इस तरह की गंदी राजनीति करने की जरुरत क्या है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

मैं नीच हूं, यह गुजरात का अपमान : मोदी

इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मणिशंकर अय्यर ने आज कहा कि मैं नीच जाति से आता हूं, मैं नीच हूं, यह गुजरात का अपमान है। इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए मोदी ने जनता से सवाल किया, क्या मैंने अपने सार्वजनिक जीवन में कोई नीच काम किया है?

मोदी ने मणिशंकर की उन्हें नीच व्यक्ति कहने वाली टिप्पणी पर कहा, यह मुगल मानसिकता है जो उन लोगों से नफरत करती है जो बेशक अच्छे कपड़े भी पहनें। मोदी ने सूरत में आयोजित एक रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मणिशंकर अय्यर द्वारा उनके बारे में की गई टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करें।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

कांग्रेस उखड़ी कहा, माफी मांगे अय्यर

कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि मणिशंकर अय्यर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर की गई टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस और वह उम्मीद करते हैं कि अय्यर इसके लिए माफी मांगेंगे।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top