ईडी ने लालू की बेटी मीसा भारती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   23 Dec 2017 4:44 PM GMT

ईडी ने लालू की बेटी मीसा भारती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया मीसा भारती।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के लिए शनिवार का दिन अच्छा दिन नहीं रहा, वजह जहां एक तरफ राजद प्रमुख व पूर्व बिहार मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख रुपए की फर्जी निकासी के मामले में दोषी बनाया वहीं राजद सांसद व लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में शनिवार को आरोपपत्र दाखिल किए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने पटियाला हाउस अदालत के विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया है।

ईडी के अधिकारी ने बताया कि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किए गए हैं। ईडी ने जुलाई में इस मामले के संबंध में भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया था, जिसमें कारोबारी बंधु सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन सहित लगभग 35 लोगों आरोपित थे।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 20 मार्च को जैन बंधुओं को गिरफ्तार किया था। इस मामले में ईडी ने मई में पहला आरोपपत्र दायर किया था, जिसके बाद 22 मई को अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

अग्रवाल पर भारती के पति की कंपनी 'मिशाइल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड' की गलत तरीके से मदद के भी आरोप हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने भारती से पूछताछ की थी और दिल्ली में उनके तथा पति से संबंधित तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top