मोदीजी, वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़ रुपए कहां गए? राहुल गांधी का दसवां सवाल 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 Dec 2017 3:16 PM GMT

मोदीजी, वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़ रुपए कहां गए? राहुल गांधी का दसवां सवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

नई दिल्ली (भाषा)। गुजरात चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगातार हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आदिवासी कल्याण के लिए स्वीकृत की गई करीब 55 हजार करोड़ रुपए की राशि को लेकर मोदी से जवाब मांगा। गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के मद्देनजर मोदी से रोज एक सवाल पूछने की कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल गांधी ने शुक्रवार को 10वां सवाल दागा।

राहुल ने ट्विटर पर कहा, विस्थापन ने आदिवासी समाज को तोड़ दिया है, मोदीजी, वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़ रुपए कहां गए? उन्होंने कहा आदिवासियों की जमीन हथिया ली गई, जंगलों पर उन्हें अधिकार नहीं दिया गया और भूमि की मिल्कियत के लाखों अनुबंध बाधित किए गए। न स्कूल ठीक से काम करते हैं और न ही उन्हें कोई अस्पताल मिला, जिनसे जमीन छीनी गई उन्हें बेघरों के लिए घर नहीं मिला न ही युवाओं को रोजगार मिला।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

केंद्र सरकार ने साल 2014 में जनजातीय आबादी के विकास और कल्याण के लिए यह योजना शुरू की थी।

गांधी अपने इन सवालों के लिए 22 साल का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब टैगलाइन का इस्तेमाल कर रहे हैं। राहुल गुजरात में भाजपा के पिछले 22 सालों के शासन पर हर दिन ट्विटर पर एक सवाल पूछ रहे हैं।

कल गुजरात में पहले चरण के मतदान होने वाले हैं और दूसरे चरण के मतदान 14 दिसंबर को होंगे। मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top