आईसीएसई के कक्षा 10 और आईएससी कक्षा 12 का रिजल्ट 29 मई को घोषित होगा

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   27 May 2017 3:42 PM GMT

आईसीएसई के कक्षा 10 और आईएससी कक्षा 12 का रिजल्ट 29 मई को घोषित होगाआईसीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सचिव गैरी अरथून।

नई दिल्ली (भाषा)। आईसीएसई के कक्षा दसवीं और आईएससी के कक्षा 12वींं के परीक्षा परिणाम 29 मई को घोषित किए जाएंगे। काउंसिल 29 मई को दोपहर तीन बजे परीक्षा परिणामों का ऐलान करेगा।

परीक्षाओं को आयोजित कराने वाला काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) डिजिटल लॉकर की सुविधा पेश करेगा ताकि डिजिटल तौर पर दस्तखत किए गए प्रमाण पत्रों और अंक तालिकाओं को रखा जा सके।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

काउंसिल ने पहली बार उम्मीदवारों के लिए अंक तालिका की फिर से जांच करने का प्रावधान रखा है। आईसीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सचिव गैरी अरथून ने एक बयान में कहा कि काउंसिल 29 मई को दोपहर तीन बजे परीक्षा परिणामों का ऐलान करेगा।

इम्तिहान के नतीजे काउंसिल के करियर पोर्टल और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे और साथ ही में एसएमएस के माध्यम से भी परिणामों का पता लगाया जा सकता है।

इस तरीके से देखें रिजल्ट :-

‘इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) या इंडियान स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) के नतीजे एसएमएस के माध्यम से प्राप्त करने के लिए छात्र को आईसीएसई या आईएसई और अपनी सात अंक की आईडी कोड लिखकर 09248082883 पर एसएमएस कर देना है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top