सम्पूर्ण क्रांति के अगुआ जेपी को उनकी पुण्यतिथि पर नेताओं ने किया याद

सम्पूर्ण क्रांति के अगुआ  जेपी को उनकी पुण्यतिथि पर नेताओं ने  किया यादसम्पूर्ण क्रांति का आह्वान कर विद्यार्थियों को इस बदलाव से जोड़ने वाले नेता जयप्रकाश नारायण।

नई दिल्ली (भाषा)। भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विरुद्ध सम्पूर्ण क्रांति का आह्वान कर विद्यार्थियों को इस बदलाव से जोड़ने वाले जयप्रकाश नारायण ऊर्फ जेपी को उनकी 38वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई।

सम्पूर्ण क्रांति के दौरान जेपी के साथ जुड़े रहे और उनके शिष्य माने जाने वाले उपभोक्ता कार्य, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने ट्वीट किया है, भारत रत्न, लोकनायक श्री जय प्रकाश नारायण जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन। आपके क्रांतिकारी विचार सदैव हम सबका मार्गदर्शन करते रहेंगे।

धर्मेन्द्र प्रधान ने ट्वीट किया है, भारतीय राजनीति के युग पुरुष लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण नमन।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया है, महान नेता, स्वतंत्रता सेनानी और पूर्ण क्रांति का आह्वान करने वाले लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है, भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए सम्पूर्ण क्रांति का आह्वान करने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण को पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इंदिरा को चुनौती देकर वर्ष 1974 में सम्पूर्ण क्रांति की शुरुआत करने वाले जेपी का जन्म 11 अक्तूबर, 1902 को हुआ था। आठ अक्तूबर, 1979 में उनके निधन के बाद 1999 में उन्हें मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया।

Share it
Top