Top

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे का फैसला एक अहम जीत, अब राजनयिक सहायता की मांग करेगा भारत : वेंकैया नायडू  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 May 2017 7:11 PM GMT

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे का फैसला एक अहम जीत, अब राजनयिक सहायता की मांग करेगा भारत : वेंकैया नायडू  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कुलभूषण जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के फैसले को एक 'अहम जीत' करार दिया और कहा कि भारत एक बार फिर जाधव को राजनयिक संपर्क मुहैया कराने की मांग करेगा।

नायडू ने ट्वीट किया, "कुलभूषण जाधव मामले में भारत की यह अहम जीत है।"

नायडू ने अलग से संवाददाताओं से कहा, "हम उन्हें राजनयिक संपर्क प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। इसे सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य बनता है..वे (पाकिस्तान) बेनकाब हो चुके हैं। उन्हें वियना संधि का सम्मान करना पड़ेगा।"

भारत को बड़ी राहत प्रदान करते हुए आईसीजे ने गुरुवार को पाकिस्तान से मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव को फांसी नहीं देने और इस आदेश के क्रियान्वयन के लिए इस्लामाबाद द्वारा उठाए गए कदमों से अदालत को अवगत कराने का आदेश दिया।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

भारत ने मार्च 2016 में जाधव की गिरफ्तारी के बाद से लेकर अब तक उन्हें राजनयिक संपर्क प्रदान करने के लिए पाकिस्तान से 16 बार अनुरोध कर किया, लेकिन हर बार इनकार किया गया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.