महागठबंधन में शामिल दल नए नेता का चुनाव करें और फिर से सरकार का गठन करें : लालू यादव

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 July 2017 9:14 PM GMT

महागठबंधन में शामिल दल नए नेता का चुनाव करें और फिर से सरकार का गठन करें  : लालू यादवराष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव।

पटना (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नीतीश के सुशासन व पारदर्शिता के दावे पर सवाल खड़ा किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल सभी दल नए नेता का चुनाव करें और फिर से सरकार का गठन करें। वहीं दूसरी तरफ बिहार भाजपा अध्यक्ष सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा ने बिहार में नीतीश कुमार को समर्थन दे दिया है और इस फैसले के बारे में राज्यपाल को जानकारी दे दी है। इस घोषणा के बाद भाजपा के विधायक नीतीश कुमार के घर की तरफ निकाल चुके हैं। नीतीश कुमार को एनडीए ने अपना नेता मान लिया है। नीतीश कुमार के पास कुल 71 विधायक हैं और भारतीय जनता पार्टी के पास 53 विधायक हैं। जिनका कुल योग 124 होता हैं जबकि बहुमत के लिए 122 विधायक ही चाहिए। इस प्रकार बिहार के नए मुख्यमंत्री फिर से नीतीश कुमार होंगे।

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए लालू ने कहा, "नीतीश कुमार पटना के पंडारक थाने में वर्ष 1991 में एक हत्या के मामले में आरोपी हैं। ऐसे में उनका मुख्यमंत्री बने रहना कहां का जीरो टॉलरेंस था। इस मामले में अदालत ने संज्ञान भी लिया है, परंतु नीतीश अपने पद का इस्तेमाल कर उस मामले को दबाए हुए हैं।"

इस्तीफे के लिए नीतीश कुमार को बहुत बहुत बधाई : प्रधानमंत्री मोदी

लालू ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि नीतीश कुमार ने कभी राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ मुक्त भारत का नारा दिया था। अब पता नहीं क्या हो गया है? उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से बड़ा अत्याचार होता है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री का भाजपा पर आरोप, तेजस्वी तो एक बहाना है, महागठबंधन असली निशाना है

उन्होंने कहा कि नीतीश के इस्तीफे के बाद महागठबंधन समाप्त नहीं हो गया है। उन्होंने कहा कि नीतीश से अगर सरकार नहीं चलती है, तो कोई बात नहीं, उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने नीतीश से अपील की कि महागठबंधन में शामिल सभी दल के विधायकों को एक साथ बैठाएं और नए नेता का चुनाव करें और फिर से सरकार का गठन हो।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राजद नेता ने नीतीश कुमार पर परोक्ष रूप से यह भी आरोप लगाया कि वह भाजपा से मिले हुए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top