‘मन की बात’ में मोदी ने कहा- आतंकवाद ने मानवता को चुनौती दी है, दुनिया इसे मिलकर खत्म करे

‘मन की बात’ में मोदी ने कहा- आतंकवाद ने मानवता को चुनौती दी है, दुनिया इसे मिलकर खत्म करेमन की बात।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आतंकवाद ने भयंकर रूप अख्तियार कर लिया है। आतंकवाद ने मानवता को चुनौती दी है और भारत 40 साल से इसके खिलाफ लड़ रहा है। उन्होंने अपील की कि दुनिया मिलकर आतंकवाद का खात्मा करे।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे बच्चों को भी देश की समस्याएं पता हैं और उन्हें भी देश की चिंता है। उन्होंने याद दिलाते हुए बताया कि 26/11 को संविधान दिवस है तो वहीं इसी दिन मुंबई पर हमला हुआ था। विश्व ने अब आतंकवाद के विध्वंसकारी पहलुओं को समझा है और दुनिया के देश इसे पराजित करने के लिये साथ आए हैं। देश उन बहादुर नागरिकों, पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मी, उन हर किसी का स्मरण करता है, उनको नमन करता है जिन्होंने अपनी जान गंवाई, यह देश कभी उनके बलिदान को नहीं भूल सकता।

ये भी पढ़ें- मुनव्वर राना को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां, जानिए उनकी आखिरी ख्वाहिश

पीएम मोदी ने बताया कि 4 दिसम्बर को हम सब नौ-सेना दिवस मनाएंगे। भारतीय नौ-सेना, हमारे समुद्र-तटों की रक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है। मैं, नौ-सेना से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं। इस साल सिंतबर में रोहिंग्या मामले में हमारी नौसेना ने बांग्लादेश में सहायता पहुंचाई थी।

ये भी पढ़ें- योगी ने कहा - निचले स्तर तक बुनियादी सुविधायें मिले, इसलिये चुनाव में उतरा

Share it
Top