मारूति ने अपनी सेडान कार डिजायर का पूरी तरह से नया संस्करण पेश किया, शुरूआती कीमत 5.45 लाख रुपए

मारूति ने अपनी सेडान कार डिजायर का पूरी तरह से नया संस्करण पेश किया, शुरूआती कीमत 5.45 लाख रुपएमारूति सुजुकी इंडिया की कार डिजायर का आज पूरी तरह से नया संस्करण पेश किया। साथ में हैं मारूति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक केनिचि अयूकावा व आर एस कलसी।

नई दिल्ली (भाषा)। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने आज अपनी सेडान कार डिजायर का पूरी तरह नया संस्करण पेश किया। दिल्ली शोरुम में इसकी कीमत 5.45 लाख रुपए से 9.41 लाख रुपए रखी गई है।

इस कार के पेट्रोल संस्करण (मेन्युअल पावरट्रेंस) की कीमत 5.45 से 7.94 लाख रुपए रखी गई है। वहीं डीजल ट्रिम्स (मेन्युअल) की कीमत 6.45 और 8.94 लाख रुपए के बीच रखी गई है।

पेट्रोल संस्करण (आटोमेटिक) की कीमत 6.76 लाख रुपए से 8.41 लाख रुपए के बीच तथा डीजल ट्रिम्स (आटोमेटिक) की कीमत 7.76 लाख रुपए से 9.41 लाख रुपए रखी गई है।

डिजायर का पूरी तरह नया संस्करण।

मारूति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक केनिचि अयूकावा ने संवाददाताओं से कहा- नई कार को लेकर भारतीय आटोमाबाइल बाजार में अच्छी मांग दिखने की उम्मीद है। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई कार युवा व संपन्न भारतीय ग्राहकों में लोकप्रिय होगी। कंपनी को इसके लिए 33,000 गाडियों की बुकिंग पहले ही मिल चुकी है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कंपनी ने डिजायर माडल मार्च 2008 में पेश किया था। 2016-17 में देश में यात्री वाहन खंड में दस श्रेष्ठ बिक्री वाले वाहनों की सूची में डिजायर तीसरे स्थान पर रही।

मारति ने अपने आपूर्तिकताओं के साथ इस नई डिजायर की तैयारी में 1,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है, इसमें 99 प्रतिशत कलपुर्जे और उपकरण आदि स्थानीय स्तर पर तैयार होंगे।

Share it
Share it
Share it
Top