राष्ट्रपति पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे : रामनाथ कोविंद

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   23 Jun 2017 2:12 PM GMT

राष्ट्रपति पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे : रामनाथ कोविंदराष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद कहा कि देश में राष्ट्रपति पद सर्वाधिक गरिमा का पद होता है और वह इस पद की गरिमा को बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

कोविंद ने नामांकन-पत्र दाखिल करने के बाद संसद से बाहर संवाददाताओं से कहा, "हमारे देश में संविधान सर्वोपरि है। इसकी संवैधानिता बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है।"

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार : राजनयिक से राजनेता तक

कोविंद ने कहा, "राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर होना चाहिए। कुछ महीनों में हम देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं, ऐसे में देश का निरंतर विकास होता रहे। हम इसके प्रयास करते रहेंगे।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, "पूर्व में इस पद को कई लोगों ने सुशोभित किया है, जिसमें डॉ. राजेंद्र प्रसाद, डॉ. राधा कृष्ण और ए.पी.जे अब्दुल कलाम जैसे भावानुमान हुए।"

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के बारे में जानिए

कोविंद ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नामांकन किया। दूसरे घटक दलों ने भी मेरा समर्थन किया। इसके लिए सभी का हृदय से आभारी हूं।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top