फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का औपचारिक स्वागत 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   16 May 2017 2:08 PM GMT

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का औपचारिक स्वागत फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्बास की अगुवाई की। इसके बाद राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। विदेश मंत्री गोपाल बागले ने ट्वीट किया, "ऐतिहासिक रूप से करीबी और दोस्ताना संबंधों को और मजबूत करते हुए।"

इसके बाद अब्बास ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अब्बास से मुलाकात की और द्विपक्षीय हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

बागले ने कहा, "फिलीस्तीन के प्रति समर्थन और मजबूत करते हुए। सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की।"

अब्बास मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता में शामिल होंगे। साथ ही वह मुखर्जी और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ भी मुलाकात करेंगे। अब्बास भारत की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अब्बास के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी है, जिसमें फिलीस्तीन के उप प्रधानमंत्री जियाद अबु अमर, विदेश मंत्री रियाद मालकी, कूटनीतिक सलाहकार मजदी खालदी, राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता नबील अब्दुरदेनीह और फिलीस्तीन के मुख्य न्यायाधीश महमूद हब्बाश शामिल हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top