तीन पीढ़ी से शासन करने वाली कांग्रेस को अब रोजगार की चिंता : धर्मेन्द्र प्रधान

तीन पीढ़ी से शासन करने वाली कांग्रेस को अब रोजगार की चिंता : धर्मेन्द्र प्रधानपेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान।

नई दिल्ली (भाषा)। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि तीन पीढ़ी से अधिक शासन करने वाली पार्टी अब पूछ रही है कि देश में रोजगार सृजन नहीं हो रहा है और उन्हें इसकी चिंता हो रही है। उन्होंने कहा कि नौजवनों के लिये अब नौकरी करने का नहीं बल्कि दूसरे को नौकरी देने का समय है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हाल में निशाना साधते हुए कहा था कि वह समय बर्बाद करने से पहले इस मसले का समाधान करें।

ये भी पढ़ें- उद्योग जगत की मांग के हिसाब से युवाओं को नौकरी देने की जरुरत : सिसोदिया

तेल एवं गैस क्षेत्र में उद्यमियों के लिये स्टार्ट-अप कार्यक्रम के मौके पर प्रधान ने कहा, ''तीन चार पीढ़ी से शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी हमारे प्रधानमंत्री से पूछ रही है कि नौकरी क्यों नहीं सृजित हो रही।''

राहुल गांधी का नाम लिये बिना उन्होंने कहा, ''उनके परदादा, दादी और पिता ने शासन किया। अब वे पूछ रहे हैं नौकरी क्यों नहीं सृजित हो रही।'' कौशल विकास मंत्रालय का भी जिम्मा संभाल रहे प्रधान ने कहा, ''विपक्षी पार्टी के सदस्य भूल गये हैं कि नौजवानों के लिये अब नौकरी लेने का नहीं बल्कि दूसरे को नौकरी देने का जमाना आ गया है।

ये भी पढ़ें- भाजपा आठ नवंबर को कालाधन विरोधी दिवस मनाएगी

प्रधान ने कहा, ''हमें सोचना होगा कि क्या हम नौजवानों को किसी के आश्रय पर छोड दें, उनकी बुद्धि, विवेक, कुछ अलग करने का जज्बा, जोखिम लेने की क्षमता का बिना उपयोग किये ही छोड़ दिया जाए। हम उनकी क्षमता का पूरा उपयोग कर रहे हैं और इसीलिए हम सब यहां एकत्रित हुए हैं और स्टार्ट-अप को बढ़ावा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जनता की शिकायतें सुनने के लिए 500 सीटर कॉलसेंटर को मिली मंजूरी

Share it
Top