देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन आज करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   2 April 2017 12:33 PM GMT

देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन आज करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, सुरक्षा के कड़े इंतजामकड़ी सुरक्षा के इंतजाम।

जम्मू (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित देश की सबसे लंबी नाशरी-चेनानी सुरंग का उद्घाटन करेंगे। मोदी के साथ सड़क परिवहन एवं राजमार्ग व नौवहन मंत्री नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह भी होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री की अगुवाई करेंगे। सुरक्षा कारणों से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उधमपुर में रैली को भी संबोधित करने वाले हैं।

करीब 2500 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 9.2 किलोमीटर लंबी नाशरी-चेनानी सुरंग देश की सबसे लंबी सुरंग है। 1,200 मीटर की ऊंचाई पर स्थित सुरंग में यातायात और आग नियंत्रण प्रणाली, वीडियो निगरानी, एफएम कनेक्टिविटी और ट्रांसवर्स वेंटिलेशन सिस्टम भी है।

यह सुरंग उधमपुर को रामबन जिले के साथ जोड़ती है। इस सुरंग के माध्यम से यात्रा करने से न केवल दो घंटों की बचत होगी, बल्कि वाहनों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ईंधन पर आने वाले खर्च में भी प्रतिदिन 27 लाख रुपए की बचत होगी।

वहीं, कश्मीर में अलगाववादी नेताओं ने रविवार को प्रधानमंत्री के राज्य के दौरे के मद्देनजर बंद का आह्वान किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top