सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के नतीजे समय पर घोषित होंगे : प्रकाश जावेड़कर  

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के नतीजे समय पर घोषित होंगे : प्रकाश जावेड़कर  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं एवं 12वीं के नतीजे समय पर घोषित होंगे।

केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, "सीबीएसई के नतीजे समय पर घोषित होंगे। सीबीएसई जल्द ही तारीखों का ऐलान कर देगी। अदालत के आदेश को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है, सभी के साथ न्याय होगा।"

इस खबर को पढ़ें जानिए इस साल क्यों हुई यूपी बोर्ड का रिज़ल्ट आने में देर

जावड़ेकर का बयान दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा सीबीएसई को यह निर्देश दिए जाने के बाद आया है कि वह इस साल अपनी मॉडरेशन पॉलिसी (कठिन प्रश्नों के बदले 15 फीसदी अतिरिक्त अंक देने की नीति) को खत्म न करे।

न्यायालय के अनुसार, सीबीएसई ने इस नीति को खत्म करने का फैसला परीक्षाएं हो जाने के बाद लिया। इसी आधार पर न्यायालय ने बोर्ड को यह निर्देश दिया है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

न्यायालय का यह निर्देश एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई के बाद आया, जिसमें कहा गया है कि इस नीति को इस साल खत्म नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे 12वीं के छात्रों के परीक्षा परिणाम प्रभावित होंगे, जिन्होंने विदेशों में दाखिले के लिए आवेदन दिया है।

यह याचिका एक अभिभावक और एक वकील की ओर से दायर की गई, जिसमें कहा गया है कि नीति को बदलने का निर्णय एक अधिसूचना जारी कर किया गया। अधिसूचना परीक्षा समाप्त होने के बाद जारी की गई और इसलिए इससे छात्रों पर गहरा असर पड़ेगा।

Share it
Top