गौतम बुद्ध के महान विचार आगामी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे : मोदी

गौतम बुद्ध के महान विचार आगामी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे : मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कहा कि गौतम बुद्ध हमें 'सौहार्दपूर्ण समाज' बनाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करते हैं।

मोदी ने एक बयान में कहा, "बुद्ध पूर्णिमा की सभी को शुभकामनाएं। आज के दिन हम गौतम बुद्ध के अनुकरणीय आदर्शो को याद करते हैं। उनके महान विचार आगामी पीढ़ियों का भी मार्गदर्शन करते रहेंगे।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "गौतम बुद्ध हमें सौहार्दपूर्ण, न्यायपूर्ण और दयालु समाज के प्रति काम करने के लिए प्रेरित करते हैं।" बुद्ध पूर्णिमा बौद्ध धर्म के संस्थापक गौतम बुद्ध की जयंती पर दुनियाभर में मनाई जाती है।

बुद्ध पूर्णिमा पर राष्ट्रपति ने देशवासियों को बधाई दी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कहा कि भगवान बुद्ध की समानता, प्रेम, दया और सहिष्णुता की गहन शिक्षाओं की वर्तमान समय में प्रासंगिकता बढ़ रही है। बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा, ‘‘ भगवान बुद्ध उदारता, आदर्शवाद और मानवता के प्रतीक हैं। तथागत द्वारा करुणा, अहिंसा और समानता के बारे में दिए गए संदेश आध्यात्मिक मुक्ति की दिशा में मानवता के मार्ग के लिए प्रकाश स्तंभ के रुप में काम कर रहे हैं।''

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भगवान बुद्ध की समानता, प्रेम, दया और सहिष्णुता की गहन शिक्षाओं की वर्तमान समय में प्रासंगिकता बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध का संदेश हमें सच्चाई और करुणा के मार्ग पर चलने और देश की प्रगति शांति और समृद्धि के लिए एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा देता है।

Share it
Top