मिलाद-उन-नबी के मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने देश की जनता को बधाई दी

मिलाद-उन-नबी के मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई बड़े नेताओं ने देश की जनता को बधाई दीरामनाथ कोविंद।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई बड़े नेताओं ने शनिवार को मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई दी। मौलिद पैगंबर मोहम्मद का जन्मदिन है, जिसे रबी अल-अव्वाल में मनाया जाता है, जो इस्लाम के धार्मिक कैलेंडर का तीसरा महीना है।

कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "पैगंबर के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के मौके पर सभी नागरिकों, विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई।"

मोदी ने कहा, "ईद-ए-मिलाद की बधाई। पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाएं समाज में सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाए।"

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश को बधाई दी। सोनिया ने कहा, "पैगंबर की शिक्षाओं ने मानवता का समानता, भाईचारे और करुणा के पथ पर मागदर्शन करना जारी रखा है।" उन्होंने कहा, "मिलाद-उन-नबी का पर्व सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशियां लाए।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मौलिद की तारीख दुनियाभर में अलग-अलग है क्योंकि यह चंद्र कैलेंडर पर आधारित होता है। अधिकांश मुस्लिम देशों में यह पर्व शुक्रवार को मनाया गया, वहीं कुछ स्थानों पर गुरुवार को सूर्यास्त होने के साथ इस पर्व को मनाया गया। लेकिन भारत के कुछ हिस्सों कर्नाटक और तेलंगाना में चांद नहीं दिखने की वजह से शनिवार तक इस पर्व की शुरुआत नहीं हुई।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top