वाराणसी बडोदरा महामना एक्सप्रेस को 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाएंगे हरी झंडी 

वाराणसी बडोदरा महामना एक्सप्रेस को 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाएंगे हरी झंडी नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से तीसरी महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इस आशय की जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री रिमोट कंट्रोल का उपयोग करते हुए इसकी शुरुआत करेंगे, यह ट्रेन अपनी पहली यात्रा पर बडोदरा से वाराणसी के बीच दौड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने रेलवे की मेक इन इंडिया परियोजना के तहत 2016 में महामना एक्सप्रेस के पहले रैक का लोकार्पण किया था। यह नई साप्ताहिक ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को वाराणसी और प्रत्येक बुधवार को वडोदरा से चलेगी।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारियों ने कहा कि दोनों शहरों के बीच की दूरी 1531 किलोमीटर है और 55.7 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत रफ्तार से यह ट्रेन इस दूरी को 27 घंटे और 30 मिनट में तय करेगी। इस ट्रेन का ठहराव भरुच, सूरत, अमालनेर, भूसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना और छेओकी में है। इस नई ट्रेन में 18 डिब्बे हैं जिसमें से एक एसी प्रथम श्रेणी, दो एसी द्वितीय श्रेणी, आठ स्लीपर, चार सामान्य, एक पैंटरी कार और दो गार्ड ब्रेक वैन हैं, इस ट्रेन में तृतीय श्रेणी का कोई डिब्बा नहीं है ।

Share it
Top