Top

पीएनबी, एचडीएफसी बैंक ने बचत खाते पर ब्याज आधा प्रतिशत घटाया 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 Aug 2017 9:14 PM GMT

पीएनबी, एचडीएफसी बैंक ने बचत खाते पर ब्याज आधा प्रतिशत घटाया पंजाब नेशनल बैंक।

नई दिल्ली (भाषा)। दो प्रमुख बैंकों पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और एचडीएफसी बैंक ने आज 50 लाख रुपए तक की जमा वाले बचत बैंक खाते पर ब्याज दर आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी। इसके अलावा पीएनबी ने विभिन्न परिपक्वता अवधि की एक करोड़ रुपए से कम की सावधि जमा (एफडी) पर भी ब्याज दरों में 0.15 से 0.40 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है।

पीएनबी ने बयान में कहा, ' 'बचत खाते में 50 लाख रुपए तक की जमा पर ब्याज दर आधा प्रतिशत घटकर 3.50 प्रतिशत की गई है। ' ' इस तरह बचत खातों पर ब्याज घटाने वाले बैंकों की संख्या छह हो गई है। दोनों बैंकों की बचत खाते पर नई ब्याज दर 19 अगस्त से लागू होगी।

एचडीएफसी बैंक ने बयान में कहा कि इस संशोधन के बाद बचत खातों में 50 लाख रुपए या अधिक की राशि रखने वाले ग्राहकों को चार प्रतिशत का ब्याज मिलता रहेगा। वहीं ऐसे ग्राहक जिनके खातों में 50 लाख रुपए से कम की जमा है उन्हें 3.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले 31 जुलाई को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक करोड़ रुपए या उससे कम की बचत खातों की जमा पर ब्याज दर घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी थी। इसके बाद एक्सिस बैंक, बैंक आफ बडौदा और कर्नाटक बैंक ने भी बचत खातों पर ब्याज घटाया था। यस बैंक ने कल बचत खातों पर एक लाख रुपए से कम की जमा के लिए ब्याज दर एक प्रतिशत घटाकर पांच प्रतिशत करने की घोषणा की थी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.