दिल्ली में राजधानी ट्रेन का इंजन, पावर कोच पटरी से उतरा, उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतरी  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   7 Sep 2017 2:16 PM GMT

दिल्ली में राजधानी ट्रेन का इंजन, पावर कोच पटरी से उतरा, उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतरी  दिल्ली आने वाली रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस।

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली आने वाली रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस आज यहां मिंटो ब्रिज के पास पटरी से उतर गई। इससे कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश में शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों दुर्घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने कहा, ' 'इंजन और पावर कार प्रभावित हुए हैं चूंकि रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की गति काफी कम थी इसलिए हादसे के समय किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। ' ' यह घटना सुबह करीब 11:45 बजे हुई।

इससे पहले तड़के उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गई थी।

मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा, ' 'दुर्घटना आज सुबह करीब 6:25 पर हुई और हमने रास्ता साफ कर दिया। सभी यात्रियों को शेष बोगियां में ले जाया गया और वे सभी सुबह 7:28 तक घटनास्थल से रवाना हो गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं और दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ। ' '

अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ट्रेन की गति करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी जिसके कारण ट्रेन के पटरी से उतरने पर किसी को चोटें नहीं आई।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले मुजफ्फरनगर जिले में 19 अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी जिसमें 22 लोग मारे गए और 156 घायल हो गए थे। ओरैया जिले में 23 अगस्त को ट्रैक पर एक डम्पर से टकराने के बाद कैफियत एक्सप्रेस की दस बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिससे करीब 100 यात्री घायल हो गए थे। सुरेश प्रभु के स्थान पर पीयूष गोयल के इसी सप्ताह नए रेल मंत्री के तौर पर पदभार संभाला है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top