उमा भारती ने कहा, जो किया खुल्लम-खुल्ला किया कोई साजिश नहीं की

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 April 2017 2:33 PM GMT

उमा भारती ने कहा, जो किया खुल्लम-खुल्ला किया कोई साजिश नहीं कीकेंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मंगलवार को आए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर कहा कि उन्होंने कोई साजिश नहीं की और राम मंदिर निर्माण अभियान के लिए जो कुछ किया खुल्लम खुल्ला किया।

सर्वोच्च न्यायालय ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह और उमा भारती को आपराधिक साजिश में संलिप्त करार दिया। इन नेताओं पर आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा चलेगा।

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा ने यहां पत्रकारों से कहा, "कोई साजिश नहीं थी, हमने जो कुछ किया खुल्लम-खुल्ला किया।"

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा ने कहा, "मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जिन्हें सत्ता की लालच होती है। राष्ट्रध्वज को लेकर मुझ पर मुकदमा दर्ज हुआ तो मैंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।"

कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगे जाने के सवाल पर उमा ने कहा, "अभी आरोप साबित नहीं हुए हैं।"

न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष और न्यायमूर्ति रोहिंटन फली नरीमन की पीठ ने अपराधिक साजिश के मामले को बहाल करने का फैसला सुनाया, साथ ही मामले को रायबरेली से लखनऊ स्थानांतरित कर दिया।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top