देश निर्माण में सरदार पटेल के योगदान का सभी लाेग करते हैं सम्मान : मोदी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   31 Oct 2017 4:24 PM GMT

देश  निर्माण में सरदार पटेल के योगदान का सभी लाेग करते हैं सम्मान : मोदीनई दिल्ली में राष्ट्रीय एकता दिवस पर मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में सरदार वल्लभभाई पटेल 142वी जयंती पर जनता को सम्बोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली ( भाषा )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 142वीं जयंती पर आज यहां हरी झंडी दिखाकर रन फॉर यूनिटी की शुरुआत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने बताया कि देश के लोग और युवा पटेल का और देश के निर्माण में उनके योगदान का सम्मान करते हैं।"

मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम से शुरू हुई इस रन फॉर यूनिटी में कर्णम मल्लेश्वरी, दीपा करमाकर, सरदार सिंह और सुरेश रैना जैसी प्रख्यात खेल हस्तियों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। कुल 1.5 किलोमीटर की यह दौड़ इंडिया गेट तथा शाहजहां रोड के पास बने सी-हेग्सागन पर समाप्त हुई।

इससे पहले, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद मार्ग स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। दौड़ की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा, सरदार पटेल को उनकी जयंती पर हम नमन करते हैं. उनकी महत्वपूर्ण सेवाओं तथा अमूल्य योगदान को भारत कभी भुला नहीं सकता।

प्रधानमंत्री ने बताया कि आजादी के पहले तथा भारत के आजाद होने के बाद शुरुआती वर्षों में सरदार पटेल का जो योगदान रहा, उस पर देश में हर कोई गर्व करता है। देश के लोग और युवा पटेल का और देश के निर्माण में उनके योगदान का सम्मान करते हैं।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

केंद्र सरकार देशभर में 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाती है। रन फॉर यूनिटी में कई केंद्रीय मंत्रियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। हॉकी खिलाडी सरदार सिंह ने इस मौके पर कहा कि रन फॉर यूनिटी में देश की एकता और अखंडता की झलक दिखाने के लिए एक सराहनीय पहल है।

जिमनास्ट दीपा करमाकर ने कहा कि देश के एकीकरण में सरदार पटेल के योगदान को याद करने के लिए आयोजित दौड़ का हिस्सा बनकर वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top