बाबरी मामले में कोई अपराधिक साजिश नहीं पर राम मंदिर के लिए अगर मुझे जेल भी जाना पड़ा तो मैं जाऊंगा : कटियार

बाबरी मामले में कोई अपराधिक साजिश नहीं पर  राम मंदिर के लिए अगर मुझे जेल भी जाना पड़ा तो मैं जाऊंगा : कटियारराज्यसभा सांसद विनय कटियार।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने बुधवार को कहा कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में कोई अपराधिक साजिश नहीं की गई। विश्व हिंदू परिषद की छात्र शाखा बजरंग दल के संस्थापक भाजपा नेता ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिए वह जेल जाने के लिए भी तैयार हैं।

कटियार ने अपराधिक साजिश के मामले में फिर से सुनवाई शुरू करने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बारे में पूछे गए न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के प्रश्न के जवाब में कहा, "इसमें साजिश जैसा कुछ नहीं है।" कटियार 1992 में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के दौरान बजरंग दल में थे।

उन्होंने कहा, "यह एक साजिश है, लेकिन हम न्यायालय के आदेश को स्वीकार करते हैं। अगर राम मंदिर के लिए मुझे जेल भी जाना पड़ा तो मैं जाऊंगा।"

राज्यसभा सीट से इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं इस्तीफा क्यों दूंगा, इसमें कुछ भी ऐसा नहीं है कि मैं इस्तीफा दूं।"

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को बाबरी मस्जिद मामले में अहम फैसला सुनाते हुए कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत अन्य के खिलाफ अपराधिक साजिश का मामला चलाया जाएगा।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सीबीआई ने इस मामले में अपराधिक साजिश का मामला बहाल करने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी। इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अपराधिक साजिश का मामला रद्द कर दिया था।

Share it
Top