अब इस शहर में भी खुलेगा रोटी बैंक, मुफ्त में मिलेगा खाना

Anusha MishraAnusha Mishra   17 Jun 2017 9:07 AM GMT

अब इस शहर में भी खुलेगा रोटी बैंक, मुफ्त में मिलेगा खानाएक संस्था ने ऐसा रोटी बैंक खोला है जिसकी मदद से अब कोई भूखा नहीं सोएगा।

लखनऊ। एक ओर मध्य प्रदेश में अन्नदाता अपनी मांगों के लिए देशव्यापी आंदोलन कर रहे हैं दूसरी ओर यहां एक एक संस्था ने ऐसा रोटी बैंक खोला है जिसकी मदद से अब कोई भूखा नहीं सोएगा। मध्य प्रदेश के शहर भोपाल के न्यूमार्केट क्षेत्र में प्रदेश का पहला और अनूठा बैंक खुलने जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि 15 अगस्त से इस बैंक की शुरुआत हो जाएगी।

अंग्रेज़ी वेबसाइट टॉपयापे के मुताबिक़, 4 साल से गरीबों को मुफ्त में भोजन कराने वाली संस्था सूफी अख्तर शैरी वेलफेयर सोसायटी ने 'रोटी बैंक' खोलने का निर्णय लिया है। संस्था के चेयरमैन मक़बूल अहमद का कहना है कि यहां गरीबों को मुफ्त में रोटियां मिलेंगी लेकिन जो लोग समाजसेवा के इस काम में भागीदारी करना चाहते हैं वो दो रोटियां या 10 रुपये जमा करके इस बैंक में अपना खाता खुलवा सकते हैं। यह बैंक हर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेगा। इसमें रोटी, सब्जी, चावल पूरे दिन जमा किए जा सकते हैं। ज़रूरतमंदों को खाना सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक मिलेगा।

और भी कई राज्यों में हैं रोटी बैंक

मध्य प्रदेश से पहले उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली जैसे कई राज्यों में रोटी बैंक खुल चुके हैं जो गरीबों को मुफ्त भोजन की सुविधा देते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top