नववर्ष में हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई     

नववर्ष में हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई     नए साल पपर कड़ी रहेगी व्यवस्था।

लखनऊ । नए साल के जश्न में हुड़दंग करने और शराब के सुरुर में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नववर्ष के रंग में भंग ना पड़े, इसके लिये आज प्रदेश के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिये गये।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनन्द कुमार ने राज्य के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों तथा पुलिस अधीक्षकों को नववर्ष के अवसर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि नववर्ष मनाने के लिये युवा वर्ग होटलों, क्लबों तथा मनोरंजन गृहों में समूहों में एकत्र होते हैं, जहां वे शराब तथा अन्य मादक द्रव्यों का सेवन कर लड़ाई-झगड़ा कर सकते हैं। युवाओं द्वारा सड़कों पर तेज गति से मोटरसाइकिल तथा अन्य गाड़ियां चलाई जाती हैं, जिससे दुर्घटना होने की प्रबल संभावना बनी रहती है।

ऐसे में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की ब्रेथ एनेलाइजर के जरिये जांच की जाए तथा जो व्यक्ति मदिरा पीकर वाहन चलाता हुआ पाया जाए, उसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाए। कुमार ने निर्देशों में यह भी कहा है कि होटलों, क्लबों, मनोरंजन गृहों तथा ऐसे स्थान जहां नववर्ष के सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हों, वहां पर भी निकास बिन्दुओं पर ब्रेथ इनेलाइजर का प्रयोग कर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग अवश्य कराई जाए।

ये भी पढ़ें-नए साल पर आपकी रसोई का बजट बढ़ाएगा प्याज़

उन्होंने कहा कि पूर्व में देश के विभिन्न भागों में घटित आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर 31 दिसम्बर और एक जनवरी को होटलों, क्लबों, मनोरंजन गृहों एवं विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था एवं अत्यधिक कड़ी चैकसी बरती जाए। कुमार ने कहा कि महिलाओं से छेड़छाड़, लूट इत्यादि की सम्भावित घटनाओं पर कड़ी नजर रखी जाए। साथ ही आपराधिक तथा अराजक तत्वों पर भी पैनी नजर रखी जाए।

ये भी पढ़ें-नए साल में दिल्ली वासियों को तोहफा, 25 दिसंबर को होगी मेट्रो की मैजेंटा लाइन की शुरूआत

ये भी पढ़ें- हैदराबाद में रेल मेट्रो की नरेन्द्र मोदी ने की शुरूआत, बुधवार से आम लोग कर सकेंगे यात्रा

Share it
Top