एनआईए ने गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद समेत 6 नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया

एनआईए ने गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद समेत 6 नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब कियाअलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी।

दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए एक बार फिर से बुधवार को दिल्ली बुलाया है। जिन अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है, उनमें सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह, दो अन्य अलगाववादी नेता अयाज़ अकबर और मेहराजउद्दीन केलवाल हैं। इनसे पहले भी दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय में पूछताछ की जा चुकी है।

माना जा रहा है कि हवाला फंडिंग मामले में एनआईए की छापेमारी के बाद मिले सबूतों के आधार पर इनको हिरासत में लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अल्ताफ फंटूश के नाम से जाने जाने वाला अल्ताफ अहमद शाह से एनआईए ने 12 जून को पूछताछ की थी। जिसमें उससे घाटी और जम्मू में उसकी कुल चल—अचल संपत्ति और आय के अन्य स्रोतों के बारे में सवाल किए गए थे।

ये भी पढ़ें- तीन देशों की यात्रा कर भारत लौटे नरेंद्र मोदी, गुजरात का करेंगे दौरा

गौरतलब है कि एनआईए ने घाटी में आतंकियों को फंडिंग के मामले में 3 जून को कश्मीर में 14 जगहों और दिल्ली में 8 जगहों पर छापे मारे थे। जम्मू-कश्मीर में पिछले साल आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसा का दौर जारी है। पिछले एक साल में घाटी में हुई हिंसक झड़पों में 90 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top