NIA ने दूसरे दिन भी अलगाववादियों के ठिकानों पर की छापेमारी, रडार पर गिलानी के करीबी

NIA ने दूसरे दिन भी अलगाववादियों के ठिकानों पर की छापेमारी, रडार पर गिलानी के करीबीएनआईए की दूसरे दिन भी छापेमारी जारी।

श्रीनगर। अलगाववादियों द्वारा कश्मीर में हिंसा फैलाने के मामले में पाक से फंडिंग के मामले में एनआईए की दूसरे दिन रविवार को भी छापेमारी जारी रही। NIA की टीम जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर और जम्मू में रेड कर रही है। एनआईए ने श्रीनगर के तीन और जम्मू के दो ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी अलगाववादी नेताओं से जुड़े लोगों के ठिकानों पर रेड की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस सूत्रों के मुताबिक अयाज अकबर के घर एनआईए के अफसरों ने छापा मारा। शनिवार को भी उनके घर रेड की गई थी। अयाज अकबर हुर्रियत नेता सैय्यद अली शाह गिलानी के करीबी हैं।

शनिवार को शुरू हुई थी रेड

एनआईए ने कश्मीर में पाकिस्तान से फंडिंग होने की जांच मामले में छापेमारी शुरू की थी। इस मामले में एनआईए ने अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी। अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे', जावेद अहमद बाबा उर्फ 'गाजी' और नईम खान को दिल्ली में भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

26 ठिकानों पर हो चुकी है छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा के सोनीपत में दिन भर छापेमारी की। अलगाववादियों के फाइनेंसरों के करीब 26 कारोबारी ठिकानों, दफ्तर और अलगाववादी नेताओं के दफ्तर पर ये छापेमारी की गई।

छापेमारी में करोड़ों का कैश बरामद

छापों में करीब ढाई करोड़ कैश बरामद होने की खबर है। इसके अलावा करीब चालीस लाख की ज्वैलरी, सिक्के और जायदाद के दस्तावेज भी मिले हैं। तलाशी के दौरान एनआईए अधिकारियों को लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसी आतंकी संगठनों के लेटरहेड मिले हैं। जांच अधिकारियों ने कई पेन ड्राइव, लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज भी जब्त किये हैं।

इनके ठिकानों पर हुई छापेमारी

जिन हुर्रियत नेताओं के खिलाफ कार्रवाई हुई है उनमें नईम खान, बिट्टा कराटे, जावेद गाजी बाबा शामिल हैं। छापेमारी के दौरान मिले बैंक खातों और लॉकर्स को सील कर दिया गया है। संबद्ध लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें:- कश्‍मीर में आतंकी फंडिंग पर NIA की छापेमारी, हुर्रियत से जुड़े 21 ठिकानों पर मारे छापे

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top