बिहार विधानसभा में नीतीश ने जीता विश्वासमत, 131 विधायकों ने किया समर्थन

बिहार विधानसभा में नीतीश ने जीता विश्वासमत, 131 विधायकों ने किया समर्थननीतीश कुमार

पटना। बिहार विधानसभा में हंगामे के बीच आज नीतीश कुमार ने अपना विश्वास मत हासिल कर लिया है। विपक्ष ने आज जमकर हंगामा किया लेकिन आखिरकार नीतीश ने अपना विश्वासमत हासिल किया और 131 के वोट पक्ष को मिले और 108 विपक्ष को मिले। राजद ने सदन से वॉकआउट किया और सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

आज सुबह 11 बजे से विधानसभा का विशेष सत्र शुरू है और अब सभी सदस्यों की हां और ना के बाद कुछ ही देर में नई सरकार का भविष्य तय हो जाएगा। ध्वनिमत से सदन में कोई फैसला नहीं हो सका तो अब लॉबी डिवीजन से फ्लोर टेस्ट का फैसला होगा।

ये भी पढ़ें:- किसानों की मुसीबत ‘व्हीट ब्लास्ट’ रोग से निजात दिलाएगी गेहूं की नई किस्म

विधानसभा में वोटिंग शुरू हो चुकी है और रजिस्टर पर एक-एक कर सदस्य अपने हस्ताक्षर कर रहे हैं। सरकार को पहली बार मजबूत विपक्ष का सामना करना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुबह बहुमत साबित करने के लिए सुबह 10.30 बजे ही विधानसभा पहुंचे, थोड़ी देर बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी सदन पहुंचे। आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। नीतीश कुमार ने विधानसभा में विश्वासमत पेश किया उसके बाद तेजस्वी ने नीतीश पर तीखा हमला किया और कई गंभीर आरोप लगाए।

पक्ष-विपक्ष के विवाद और सदन में नीतीश कुमार ने विश्वासमत पर बोलते हुए कहा कि सदन की मर्यादा का पालन करना चाहिए। हम एक-एक बात का सबको जवाब देंगे। सत्ता सेवा के लिए होता है, मेवा के लिए नहीं। नीतीश ने कहा कि मैंने महागठबंधन धर्म का हमेशा पालन किया, लेकिन जब मेरे लिए मुश्किल आई तो इस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें:- आस्ट्रेलिया से 30 लाख की नौकरी छोड़ बेच रहा चाय, लाखों में कमाई कर युवाओं को दे रहे रोजगार

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top