तेजस्वी के इनकार के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

तेजस्वी के इनकार के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफानीतीश कुमार।

लखनऊ। बिहार में सियासी खींचतान के बीच राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। बुधवार शाम पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायकों, सांसदों और दूसरे नेताओं की बैठक बुलाई। बैठक के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने गए और उन्हें अपना इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी तकरार के बीच आज राजद विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार भी तेजस्वी के इस्तीफे की बात नहीं की। लालू प्रसाद ने एक बार फिर से स्पष्ट करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे। तेजस्वी के इस्तीफे के मुद्दे पर राजद की दो टूक के बाद एक अणे मार्ग पर आयोजित जदयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- 20 महीने में ही क्यों टूटा महागठबंधन ? नीतीश कुमार ने क्यों दिया इस्तीफा ? ये रहे बड़े कारण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन पहुंच गये हैं। नीतीश के आगमन को लेकर राजभवन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं, हालांकि उन्होंने क्या फैसला लिया है, इस बारे में कोई औपचारिक सूचना नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार के आवास पर शाम करीब छह बजे शुरू हुई इस बैठक में पार्टी के सभी विधायकों मौजूद हुए। बैठक में नीतीश कुमार की ओर से किसी बड़े फैसले की उम्मीद जतायी जा रही थी।

इससे पहले बीते दिनों जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। बताया जाता है कि इस दौरान नीतीश कुमार ने कांग्रेस के दोनों प्रमुख नेताओं से बिहार के सियासी हालात पर चर्चा की। दिल्ली से मंगलवार को वापस पटना पहुंचने के साथ ही तेजस्वी के मुद्दे पर जदयू की ओर से किसी फैसले की चर्चा को लेकर सूबे में सियासी पारा गरम है। इसी कड़ी में जदयू विधायक दल की बैठक को अहम माना जा रहा है। बता दें कि जदयू विधायक दल की आज शाम होनेवाली यह बैठक पहले गुरुवार को होनेवाली थी।

ये भी पढ़ें- नीतीश बोले, ‘इस माहौल में काम करना नहीं था संभव, बीजेपी से समर्थन पर ना नहीं’

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने क्या कहा, देखें वीडियो

Share it
Top