नीतीश ने गांववालों से पूछा, कैसे हैं नल,जल और टॉयलेट

नीतीश ने गांववालों से पूछा, कैसे हैं नल,जल और टॉयलेटसाभार इंटरनेट

सरकार के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बिहार के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांव वालों से खुद बात करके विकास की जमीनी हकीकत को परखा। इसके बाद गांव में आयोजित समारोह मंच से ही जिले में 505 करोड़ 71 लाख रूपये की लागत की 225 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। समीक्षा यात्रा के पांचवें चरण में मंगलवार को गया जिले के टिकारी के लाव गांव में पहुंचे नीतीश ने गांववालों से पूछा, आपके घर में नल,जल और टॉयलेट है कि नहीं। दिखाएं कैसा है?

बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, गली का पक्कीरण, हर घर में नल का जल और शौचालय की सुविधा मुहैया कराना मेरा संकल्प है। इससे पहले मुख्यमंत्री हवाई जहाज से गया जाने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से सड़क मार्ग से ही टिकारी के लिए रवाना हुए।

गौरतलब है कि 12 जनवरी को बक्सर जिले में नीतीश के काफिले पर नाराज ग्रामीणों ने भारी पथराव किया था, जिसमें उनके सुरक्षाकर्मी समेत कई लोग घायल हुए थे। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने 10 महिलाओं समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, ये लोग अपनी दलित बस्ती में नीतीश के ना आने से नाराज थे।

Share it
Share it
Share it
Top