Top

किसानों को नजरअंदाज करके कोई सरकार सत्ता पर कायम नहीं रही : देवगौड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा, मोदी को 2019 के चुनावों के मद्देनजर किसानों की समस्याएं हल करने पर ध्यान देना चाहिए

किसानों को नजरअंदाज करके कोई सरकार सत्ता पर कायम नहीं रही : देवगौड़ा

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीन प्रमुख हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा की हार के बाद आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कर्ज माफी समेत कुछ राहत पैकेजों के जरिए किसानों की समस्याओं को हल करने की जरुरत पर ध्यान देना चाहिए।

जद(एस) सुप्रीमो देवगौड़ा ने कर्नाटक सरकार की इस बात का मजाक उड़ाने की कोशिश के लिए भी मोदी पर निशाना साधा कि वह राज्य की 44,000 करोड़ रुपये कृषि कर्ज माफी योजना के तहत कुछ किसानों तक ही पहुंच पाई। उन्होंने पत्रकारों से कहा, अगर वह महाराष्ट्र में पिछले साल किसानों का सबसे बड़ा प्रदर्शन देखने के बाद भी समझ नहीं पाए तो लोग उनकी बेरुखी का जवाब देंगे।

ये भी पढ़ें: नववर्ष 2019 में किसानों को रिझाने पर होगा जोर


उन्होंने कहा कि मोदी 2019 के आम चुनावों के मद्देनजर किसानों को सांत्वना देने के तरीकों के बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं। देवगौड़ा ने कहा, वह बजट से पहले कुछ राहत पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार देशभर में कर्ज माफी की घोषणा करती है तो इसका स्वागत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: सोनामुखी की खेती से अपने साथ दूसरे किसानों की भी जिंदगी बदल रहा ये किसान


उन्होंने कहा कि किसानों को नजरअंदाज करके कोई सरकार सत्ता पर कायम नहीं रही। उन्होंने कहा, अगर कोई राजनीतिक दल कृषक समुदाय को नजरअंदाज करता है तो किसान उन्हें सबक सिखाएंगे। जद(एस) नेता ने कहा कि 70 प्रतिशत से ज्यादा किसान देश की 125 करोड़ आबादी के लिए अन्न पैदा करते हैं। उन्होंने कहा, वे कड़ी धूप और प्रतिकूल जलवायु स्थिति में काम करते हैं। अगर उन्हें नजरअंदाज किया गया तो आपको लगता है कि सरकार सुरक्षित रहेगी? कभी नहीं।

ये भी पढ़ें: Kisan Divas: किसान के हैं मर्ज़ क़ाफ़ी, सरकारों का शॉर्टकट- कर्ज़माफ़ी

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.