यूपी में मंत्री की बगावत, राजभर ने सीएम योगी को सौंपा अपना विभाग

यूपी में मंत्री की बगावत, राजभर ने सीएम योगी को सौंपा अपना विभाग

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के सहयोगी दल बगावत पर उतर आए हैं। ताजा मामला उत्‍तर प्रदेश का है। उत्‍तर प्रदेश में काफी लंबे समय से अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के काबिना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपना विभाग सीएम योगी को सौंप दिया है। ओम प्रकाश राजभर के पास पिछड़ा वर्ग कल्‍याण विभाग का प्रभार है।

ओम प्रकाश राजभर ने सीएम योगी को भेजे पत्र में लिखा है कि, ''मुझसे पिछड़े वर्ग के लोगों की बहुत अपेक्षाएं हैं, लेकिन सरकार की पिछड़ा वर्ग के लोगों के हितों की लगातार अनदेखी के कारण मैं उन्‍हें उनका हक नहीं दिला पा रहा हूं। अत: पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर मैं पिछड़ा वर्ग कल्‍याण विभाग का प्रभार आपको सौंप रहा हूं।'' बता दें, इससे पहले भी ओम प्रकाश राजभर कई मौकों पर योगी सरकार के खिलाफ बोलते रहे हैं।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। 2017 के चुनाव में उनकी पार्टी से चार विधायक जीते हैं। इसी के आधार पर उन्‍हें यह मंत्रालय मिला था।

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी का राजभर समुदाय के बीच अच्‍छी पकड़ मानी जाती है। उनकी पार्टी का यूपी के पूर्वांचल के बलिया, मऊ, वाराणसी, गाजीपुर क्षेत्र में खास जनाधार माना जाता है। ऐसे में इन क्षेत्रों में ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर सकते हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.