स्वतंत्रता दिवस : तिरंगे के साथ ट्विटर पर शेयर करें सेल्फी, ‘री-ट्वीट’ और लाइक करेगी सरकार

स्वतंत्रता दिवस : तिरंगे के साथ ट्विटर पर शेयर करें सेल्फी, ‘री-ट्वीट’ और लाइक करेगी सरकारतिरंगे के साथ सेल्फी लेती बालिकाएं 

नई दिल्ली। इस स्वतंत्रता दिवस पर अगर आप तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करते हैं, तो उसे सरकार के ट्विटर हैंडल री-ट्वीट किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजपथ लॉन में एक सप्ताह तक बहुत से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। नरेंद्र मोदी सरकार देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें : बच्चा गोद लेने को लेकर केंद्र सरकार का नया फैसला, जानें क्या हैं गाइडलाइन

इन्फ़र्मेशन ऐंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर एम वेंकैया नायडू के निर्देश पर प्रेस इन्फ़र्मेशन ब्यूरो ने सभी मिनिस्ट्री को पत्र लिखकर इस 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसके महत्व पर विशेष लेख लिखने को कहा है। अधिकारी ने कहा कि इस बार की थीम कुछ अलग होगी। उन्होंने बताया कि इस बार थीम स्वतंत्रता के बाद देश की ओर से की गई समग्र प्रगति पर होगी, लेकिन विशेष फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पिछले तीन वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों पर होगा। अधिकारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के कॉन्सेप्ट पर जोर दिया है। इसी पर सरकार का अभियान भी आधारित होगा।

यह भी पढ़ें : खुशखबरी: निर्धन व असहाय दिव्यांगों की सर्जरी के लिए सरकार की तरफ से 10000 रुपए

सोशल मीडिया पर पोस्ट करें सेल्फी

लोगों को सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद सरकार के हैंडल इन सेल्फी को री-ट्वीट करने के साथ ही लाइक भी करेंगे। सरकार स्वतंत्रता के विभिन्न पहलुओं पर सोशल मीडिया पर ट्विटर पोल और क्विज चलाएगी। लाल किले पर 15 अगस्त को होने वाले मुख्य कार्यक्रम के साथ ही राजधानी में मानसिंह रोड से जनपथ के बीच राजपथ लॉन में 12 से 18 अगस्त तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : करीब 3,500 बाल पोर्नोग्राफी साइट्स पिछले माह ब्लॉक की गईं, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया

लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा हो

इन कार्यक्रमों का कोऑर्डिनेट कर रही टूरिज्म मिनिस्ट्री ने बताया कि ये राजपथ लॉन पर ये कार्यक्रम प्रत्येक दिन नौ घंटों तक होंगे। इनके जरिए लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा की जाएगी। इससे देश की सांस्कृतिक विविधता का भी प्रचार किया जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

राजपथ लॉन में बनाए जाएंगे पांच एरिया

राजपथ लॉन में पांच मुख्य एरिया बनाए जाएंगे। ये एरिया सांस्कृतिक और संगीत, राज्यों के थीम पविलियन, फूड कोर्ट, हैंडीक्राफ्ट और इंटरएक्टिव ऐक्टविटीज के लिए सुविधाओं से जुड़े होंगे। राजपथ पर साउथ लॉन में एक सेंट्रल एरिया सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए होगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top