जम्मू-कश्मीर: आरएसपुरा में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: आरएसपुरा में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीदसाभार: इंटरनेट।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार सीमा पार पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है। बुधवार रात को जम्मू कश्मीर के आरएसपूरा और अरनिया इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। साथ ही 200 किलोमीटर की एरिया में रेड अलर्ट का दिया गया है।

पाकिस्तान ने बुधवार रात को अरनि‍या इलाके में एलओसी पर गोलीबारी की। इस गोलीबार में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों ने जवाब में गोली चलाईं और देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही। पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ चौकियों को निशान बनाकर फायरिंग की।

फोटो क्रेडिट- अमित मिश्रा

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना प्रमुख के बयान से बौखलाया पाकिस्तान

फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान और एक महिला जख्मी भी हो गए। गांववालों से कहा गया है कि वह घर से बाहर न निकले। बता दें कि एक दिन पहले भारतीय सेना ने एलओसी पर बड़ी कार्रवाई की थी। पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया। फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर किया गया।

ये भी पढ़ें- पिछले साल भारतीय सेना ने 138 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए

इसके बाद से ही अलर्ट जारी हुआ था कि पाकिस्तान सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन कर सकता है। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मंगलवार को भी जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी। इसमें सेना का एक कैप्टन घायल हो गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

संबंधित खबरें- बिहार के रोहतास जिले में सेना भर्ती के दौरान भगदड़ में एक की मौत

... जब पाक की जेल से भारतीय सेना के मेजर सूरी ने अपने पिता को भेजी थी चिट्ठी

Tags:    loc 
Share it
Top