ईवीएम स्थानांतरण के मामले पर चुनाव आयोग जाएंगे विपक्षी दल

देशभर के कई हिस्सों में स्ट्रांग रूम से ईवीएम इधर से उधर किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग से तुरंत प्रभावी कदम उठाने की मांग की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने ईवीएम के मसले पर कहा कि ये सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का काम है कि चुनावी प्रकिया निष्पक्ष हो।

ईवीएम स्थानांतरण के मामले पर चुनाव आयोग जाएंगे विपक्षी दल

लखनऊ। देशभर के कई हिस्सों में स्ट्रांग रूम से ईवीएम मशीनों को इधर से उधर किए जाने की शिकायतों पर विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आयोग से तुरंत प्रभावी कदम उठाने की मांग की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने ईवीएम के मसले पर कहा कि ये सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का काम है कि चुनावी प्रकिया निष्पक्ष हो।

ईवीएम इधर उधर करने की आ रही हैं शिकायतें

राजीव शुक्ला ने सवाल उठाते हुए कहा कि जगह-जगह से ईवीएम इधर-उधर करने की शिकायतें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा के कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम ले जाने की शिकायतें आ रही हैं। इससे लोगों में चुनावी प्रकिया को लेकर संदेह बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का समूह चुनाव आयोग से मिलेगा और इस मसले को उठाएगा।

ये भी पढ़ें - Exit Poll के मुताबिक एनडीए की हो सकती है वापसी, ममता ने कहा- ईवीएम में हेरफेर के लिए है ये रणनीति

एग्जिट पोल मनोरंजन

एग्जिट पोल पर राजीव शुक्ला ने कहा कि ये एक मनोरंजन की तरह है, इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही है। उन्होंने कहा, ये असल नतीजे नहीं हैं। असल नतीजे 23 को आएंगे। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने पर कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने तो ये भी कहा चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए। उनके इस बयान पर भी चर्चा होनी चाहिए।

(भाषा से इनपुट)

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top