पाकिस्तान ने जाधव को बताया ‘हॉलीवुड का रैंबो’, लगाए आतंकी आरोप

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   15 April 2017 10:16 AM GMT

पाकिस्तान ने जाधव को बताया ‘हॉलीवुड का रैंबो’, लगाए आतंकी आरोपपाकिस्तान ने जाधव पर लगाए आधे दर्जन से ज्यादा आतंकी आरोप।

लखनऊ। भारतीय नागरिक और पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने आधे दर्जन से ज्यादा आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोप लगाए हैं। जहां एक तरफ भारत के साथ अमेरिकी विशेषज्ञों ने भी जाधव को फांसी देने के फैसले पर पाकिस्तान से असहमति जताई है वहीं अब पाकिस्तान जाधव पर आरोपों की झड़ी लगाने पर आमादा है।

आरोपों में पाकिस्तान ने जाधव को हॉलीवुड फिल्मों का‘रैंबो’बताया है। रैंबो फिल्मों का वह किरदार है जो पाइपलाइनों में ब्लास्ट करता है, कैंपों में आईडीएस प्लांट करता है और तमाम तरह धमाकों को अंजाम देता है। कुलभूषण जाधव को ‘वन मैन डिमॉलिशन स्क्वॉड’ बताया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शुक्रवार को पाक प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज़ ने डॉजियर पेश करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सरकार के पास जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त गौतम बंबवाले ने पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जांजुआ से मुलाकात की और जाधव पर दो मांगें रखीं। पहली यह कि जाधव की चार्जशीट की कॉपी दी जाए। दूसरी यह कि पाक की सैन्य अदालत की तरफ से जाधव को दी गई फांसी की सजा के आदेश की कॉपी दी जाए। भारत ने मांग कि जाधव को भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों से मिलने दिया जाए जिससे आगे अपील करने की रणनीति बनाई जाए।

जाधव के बचाव में भारतीय उच्चायोग ने की 14वीं अपील

भारतीय उच्चायोग की यह 14वीं अपील है जिसपर पाक का रवैया अब पहले से भी कड़ा है। अजीज ने बताया है कि जाधव अभी 40 दिनों के अंदर अपीलीय न्यायालय में अपील कर सकते हैं। इसके बाद न्यायालय के आदेश के 60 दिनों के अंदर वह चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के पास अपील कर सकते हैं। अगर वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिलती है तो वे 90 दिनों के भीतर पाकिस्तान के राष्ट्रपति के पास अपील कर सकते हैं। अजीज ने यह भी कहा है कि भारत ने जिस तरह से प्रतिक्रिया जताई है उससे दोनों देशों के रिश्तों में और तनाव आ रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top