जाधव को राजनयिक पहुंच देने से पाकिस्तान ने किया इंकार

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   18 April 2017 11:17 AM GMT

जाधव को राजनयिक पहुंच देने से पाकिस्तान ने किया इंकारपाकिस्तान ने जाधव के खिलाफ अपनाया कड़ा रुख। 

लखनऊ। जासूसी के मामले में पकड़े गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को राजनयिक पहुंच दिए जाने से इंकार किया। वहीं पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भी जाधव के संबंध में किसी भी तरह के समझौते से मुह मोड़ दिया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल की ओर से जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। कुलभूषण जाधव के बारे में भारत सरकार ने यह साफ कर दिया है कि जाधव को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की जाएगी लेकिन वहीं पाकिस्तान की सेना की तरफ से साफ कर दिया गया है कि कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस की इजाजत नहीं दी जाएगी। पिछले एक साल में जाधव तक राजनयिक पहुंच की भारत की मांग को पाकिस्तान कई बार ठुकरा चुका है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा,“कानून के तहत हम जासूसी में शामिल कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच नहीं दे सकते। जाधव को पकड़ना और दंडित करना सेना का फर्ज था। हमने इस पर समझौता नहीं किया और उसे सजा सुनाई, हम भविष्य में भी इस मुद्दे पर समझौता नहीं करेंगे।” गफूर का कहना है कि जाधव राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल था इसलिए उसे कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top