जाधव को उसकी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी होने तक फांसी नहीं दी जाएगी : पाक  

जाधव को उसकी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी होने तक फांसी नहीं दी जाएगी : पाक   पाकिस्तान विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया।

इस्लामाबाद (भाषा) । अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय आईसीजे में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाये जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान ने आज कहा कि भारतीय नागरिक को तब तक फांसी नहीं दी जायेगी जब तक उसकी सभी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत ने दिया जवाब, 6 पाक रेंजर्स ढेर

विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान जारी किया जिसके बारे में उनका दावा है कि यह जाधव मामले में 18 जून के आईसीजे के फैसले के बाद भारतीय मीडिया में आये कुछ गलत बयानों आरोपों के जवाब में है।

जाधव

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जकारिया ने कहा कि आईसीजे के स्थगन के बावजूद जाधव तब तक जिंदा रहेगा जब तक उसके दया के अधिकार के तहत की गयी अंतिम याचिका पर फैसला नहीं आ जाता। जिसमें पहले चरण में सेना प्रमुख और बाद में पाकिस्तानी राष्ट्रपति के पास याचिका दायर करने का अधिकार है।

उन्होंने भारतीय सरकार पर आईसीजे में जाधव मामले को जीतने की गलत भ्रांति फैलाने के लिये मीडिया के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया।

ये भी पढ़े- यह गाँव बनेगा यूपी का पहला आदर्श ग्राम, जानिए क्या है खास

उन्होंने कहा कि जाधव मामले में, सरकारी खेमों की मदद के साथ भारतीय मीडिया ने यह प्रचार कर दोनों देशों के लोगों को गुमराह किया कि भारत जाधव मामले में जीत गया है। जकारिया ने कहा, दोनों देशों में जो चर्चा शुरु हुई है उसमें पूरी तरह से मामले की समझ का अभाव दिखता है।

Share it
Share it
Share it
Top