कश्‍मीर पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस

कश्‍मीर पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान परेशान है। पाकिस्तान ने अब समझौता एक्सप्रेस रोक दी है। ये जानकारी पाकिस्तान मीडिया के हवाले से आ रही है।

इस मामले पर अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि 'आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए।'

पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड को जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस को लेने भेजा जाएगा।

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने में लगा है। वहीं, भारत ने साफ शब्दों में इसे आंतरिक मामला बता दिया है।

पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने इस मुद्दे को यूएन में भी उठाया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के चीफ स्टाफ मारिया लुईसा रिबेरो वियोटी से मुलाकात की और उन्‍हें कश्मीर पर भारत के फैसले के बारे में जानकारी दी। लोधी ने सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अनुपाल कराने के लिए यूएन को दखल देने की बात कही। इससे पहले इस्लामाबाद ने भारतीय विमानों के लिए 9 वायुमार्गों में से तीन मार्ग बंद कर दिए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top