कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला ने मेडिकल वीजा के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद

कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला ने मेडिकल वीजा के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मददसुषमा स्वराज।

नई दिल्ली (भाषा)। कैंसर से पीड़ित एक पाकिस्तानी महिला ने इलाज के लिए भारत आने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। सूचनाओं के अनुसार भारतीय दूतावास ने उसका वीजा आवेदन खारिज कर दिया है।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, मुंह के बेहद गंभीर ट्यूमर, अमेलोब्लस्टोमा, से ग्रस्त 25 वर्षीय फैजा तनवीर इलाज के लिए गाजियाबाद स्थित इन्द्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज और अस्पताल जाना चाहती है। इलाज के लिए वह एडवांस में 10 लाख रुपये भी दे चुकी हैं। खबर के अनुसार, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने उसका मेडिकल वीजा का आवेदन रद्द कर दिया।

तनवीर की मां का दावा है कि दोनों देशों के बीच खराब होते संबंधों के कारण वीजा आवेदन रद्द हुआ है। इसके कारण तनवीर को भारतीय अधिकारियों से अनुरोध करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा। पिछले कई दिनों में तनवीर ने कई ट्वीट में सुषमा स्वराज से इसमें हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उसने अपने ट्यूमर की तस्वीर और वीडियो भी पोस्ट की है।

उसने अपने एक ट्वीट में सुषमा को टैग करके लिखा है, ''मोहतरमा कृपया मेरी जिन्दगी बचाने में मदद करें।'' उसने लिखा है, ''सुषमा जी कृपया मेरी मदद करें।'' पिछले महीने सुषमा से मदद मांगने के बाद एक पाकिस्तानी परिवार, बीमार बच्चे और उसके माता-पिता को, वीजा मिल गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top