पतंजलि ने डेयरी कारोबार में रखा कदम, औरों से 2 रुपये सस्ता होगा दूध

पतंजलि ने डेयरी कारोबार में रखा कदम, औरों से 2 रुपये सस्ता होगा दूध

नई दिल्ली (भाषा)। बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने गुरुवार को दूध और उससे बने उत्पादों (दही, चीज) को पेश करके डेयरी क्षेत्र में उतरने की घोषणा की। कंपनी ने इस क्षेत्र के लिये 1,000 करोड़ रुपये का बिक्री का लक्ष्य रखा है। दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में डेयरी प्रोडक्ट्स भी बेचेगी।

इसके अलावा, पतंजलि ने फ्रोजन सब्जी श्रेणी में भी कदम रखा और स्वीट कॉर्न, मटर और आलू फिंगसर्स जैसे उत्पाद पेश किये। रामदेव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा, "हमने अगले वित्त वर्ष में डेयरी क्षेत्र से 1,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा है। इस वित्त वर्ष हम 500 करोड़ रुपये का कारोबार करेंगे।"



यह भी पढ़ें- आठ आनलाइन कंपनियों पर बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद, विदेशी कंपनी संग गठजोड़ नहीं करेगी पतंजलि : रामदेव

पतंजलि के पास करीब 56,000 खुदरा विक्रताओं का नेटवर्क है, जिसके जरिये दूध की आपूर्ति की जायेगी। रामदेव ने कहा कि प्रतिदिन 10 लाख लीटर दूध बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नियमित (पैकेट) दूध के अलावा, टेट्रा पैक में भी दूध और उससे बने उत्पाद पेश किये जायेंगे। रामदेव ने कहा कि हमारा दूध अन्य स्थापित ब्रांडों की तुलना में 2 रुपये सस्ता होगा। पतंजलि ने 'दिव्य जल' के नाम से विभिन्न आकार में बोतलबंद पानी भी पेश किया है।

यह भी पढ़ें- पतंजलि का वर्ष 2017-18 में 20,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य


Share it
Share it
Share it
Top