पतंजली देशी तरीके से खिलाएगा खाना, चंडीगढ़ में खोला ‘पौष्टिक’ रेस्टोरेंट

पतंजली देशी तरीके से खिलाएगा खाना, चंडीगढ़ में खोला ‘पौष्टिक’ रेस्टोरेंटचंडीगढ़ में पतंजलि का पौष्टिक रेस्टोरेंट।

लखनऊ। भारत के योग गुरु बाबा रामदेव ने होटल-रेस्तरां इंडस्ट्री में भी कदम बढ़ा दिया है। बाबा की पतंजलि कंपनी की तरफ से चंडीगढ़ के नजदीक 'पौष्टिक' नाम से अपना पहला रेस्टोरेंट खोला है। हालांकि इस नाम का अभी औपचारिक रुप से उद्धाटन होना बाकी है।

घर जैसा मिलेगा खाना

पंतजलि मैनेजमेंट के मुताबिक इस रेस्टोरेंट में बिल्कुल घर जैसा शाकाहारी खाना मिलेगा। यह रेस्टोरेंट पंजाब के मोहाली के पास जीरकपुर इलाके में खोला गया है। इस होटल के पास ही पंतजलि के प्रोडक्ट स्टोर भी खोला गया है। पतंजलि आज देश का जानामान ब्रांड है और बड़ी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहा है। अब अपने ब्रांड को और बढ़ाने की योजना के तह्त बाबा रामदेव ने यह रेस्टोरेंट खोला है।

आयुर्वेद पद्धति पर खरा उतरने वाला ही मिलेगा खाना

रेस्टोरेंट की दीवारों पर स्वामी रामदेव के साथ उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के फोटोज भी लगी हुई हैं। यहां आने वाले ग्राहकों को आयुर्वेद पद्धति पर खरा उतरने वाला ही खाना मिलेगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मिट्टी के बर्तन में मिलेगा खाना

पौष्टिक रेस्टोरेंट की थीम पूरी तरह घरेलू स्टाइल में की गई है। इस रेस्टोरेंट में ज्यादातर चीजें लकड़ी से बनी हुई हैं और बर्तन मिट्टी समेत तांबे के हैं। वहीं, लाइटिंग से लेकर डिजाइन में पतंजलि ब्रांड का कलर झलकता है।

मेन्यू कार्ड पर सेहत के टिप्स

पतंजलि के अन्य प्रोडक्ट की तर्ज पर रेस्टोरेंट को भी संचालित किया जाएगा, इसलिए योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्वीरें मेन्यू कार्ड पर छपवाई गई हैं। इसके अलावा मेन्यू कार्ड पर लोगों की सेहत को लेकर कई बातें लिखी गईं हैं। आचार्य बालकृष्ण ने संदेश देते हुए लिखा है कि, अच्छी सेहत वरदान नहीं है, बल्कि हमारे खान-पान पर निर्भर कर करती है। स्वामी रामदेव की ओर से लिखा है कि पतंजलि दुनियाभर में भारत की प्राचीन धरोहर का एंबेसडर है। इस नए रेस्टोरेंट में वे सभी पौष्टिक तत्व मौजूद रहेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top