कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद जवान के आश्रित को बिहार सरकार देगी 11 लाख रुपये

कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद जवान के आश्रित को बिहार सरकार देगी 11 लाख रुपयेमुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना (भाषा)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आतंकी हमले में शहीद हुए जम्मू कश्मीर के श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास तैनात बीएसएफ जवान और बिहार के भागलपुर जिला के पीरपैंती प्रखण्ड के कमलचक गाँव निवासी ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उनके निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिये जाने तथा शहीद जवान का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किये जाने की घोषणा की है।

कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित बीएसएफ के एक शिविर पर आतंकवादियों ने कल तीन अक्तूबर की सुबह आत्मघाती हमला किया था, जिसमें सहायक अवर निरीक्षक ब्रज किशोर यादव शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, नीतीश ने ब्रज किशोर यादव की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा।

ये भी पढ़ें : मिसाल : मजहब की बेड़ियां तोड़ पिच पर उतरीं कश्मीरी महिला क्रिकेटर

मुख्यमंत्री ने यादव की शहादत पर ईश्वर से उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य रखने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिये जाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद ब्रज किशोर यादव का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जायेगा।

ये भी पढ़ें : बीएसएफ में 60 प्रतिशत नए अफसरों ने ज्वाइन करने से किया मना, बताई चौंकाने वाली वजह

Share it
Top