Top

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी की 3 संपत्तियां जब्त

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी की 3 संपत्तियां जब्तराबड़ी देवी

पटना (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आयकर विभाग (आईटी) ने लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की पटना स्थित तीन संपत्तियां अस्थाई तौर पर जब्त कर ली हैं।

पटना आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटना के दानापुर और फुलवारी शरीफ स्थित राबड़ी देवी और हेमा यादव की कुल तीन संपत्तियों को 90 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर जब्त किया गया है। आयकर विभाग ने इस कारवाई की सूचना राबड़ी देवी और हेमा यादव के अलावा निबंधन विभाग को दी है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि पटना के फुलवारी शरीफ और दानापुर स्थित जब्त किए गए भूखंड राबड़ी और हेमा को उनके घर काम करने वाले निजी कर्मचारियों ने 'दान' में दिए थे।

ये भी पढ़ें : मोदी ने द्वारका में 5,825 करोड़ रुपये की लागत वाली चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी

सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग जल्द ही राबड़ी और हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगी। यह मामला बेनामी संपत्ति का बताया जा रहा है। इस मामले की जांच आयकर विभाग की एक विशेष टीम कर रही है। गौरतलब है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार व रिश्तेदारों की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार कई खुलासे किए थे। इसी के बाद आयकर विभाग ने पूरे मामले की जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें : जीएसटी सलाहकार बन संवारे करियर, देश में है भारी मांग

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पांच जुलाई को लालू, राबड़ी देवी और तेजस्वी के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में आईआरसीटीसी के दो होटलों का ठेका निजी कंपनियों को देने में अनियमितता बरतने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दायर किया है।

ये भी पढ़ें : मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल-डीजल को भी जीएसटी के तहत लाए सरकार: राहुल गांधी

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.