बिहार को 3769 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात

बिहार को 3769 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगातपटना में नरेेंद्र मोदी।

पटना (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी एक-दिवसीय बिहार यात्रा के दौरान राज्य को कई सौगात दिए। पटना के मोकामा पहुंचे मोदी ने करीब 3,769 करोड़ रुपये की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय तथा राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की चार-चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नवादा पहुंचे और उन्होंने दीवाली के पूर्व बिहार के लोगों को कई सौगात दिए।

प्रधानमंत्री ने यहां 1,161 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-31 के औंटा-सिमरिया रोड को चार (फोर) लेन एवं छह लेन गंगा सेतु का निर्माण, 837 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एनएच-31 के बख्तियारपुर-मोकामा चार लेन निर्माण सहित कुल 3,031 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा, मोदी पटना शहर के लिए 738.04 करोड़ रुपये की लागत से चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं 235 किलोमीटर लंबा सीवर नेटवर्क योजनाओं का भी शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें- बिहार से पीएम मोदी का ऐलान, 2022 तक देश की 20 यूनिवर्सिटी को बनाएंगे वर्ल्ड क्लास

इस मौके पर उन्होंने कहा, "बिहार के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है। अब इसका परिणाम भी लोगों को दिखने लगा है।" उन्होंने कहा कि यहां सड़क का निर्माण इस प्रदेश की समृद्धि को बढ़ाने के लिए है। उन्होंने कहा कि रास्ते ही समृद्धि को क्षेत्रों में खींच कर लाते हैं।" इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- वरुण गांधी का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- बिना दांत का शेर है चुनाव आयोग

First Published: 2017-10-14 17:09:44.0

Share it
Share it
Share it
Top