पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता, कल से रोजाना बदलेंगे दाम  

पेट्रोल डीजल हुआ सस्ता, कल से रोजाना बदलेंगे दाम  gaonconnection

नई-दिल्‍ली। कार और बाइक चलाने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को कटौती का ऐलान किया गया है। पेट्रोल की कीमत में 1.12 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई जब कि डीजल में 1.24 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है। नई कीमतें 16 जून से प्रभावी होंगी। दरअसल, पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना बदलने की व्यवस्था कल (बुधवार) से लागू हो जाएगी।

इससे पहले बीते बुधवार को पेट्रोलियम कंपनियों के रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बदलने के प्रस्ताव के विरोध में डीलरों द्वारा आहूत हड़ताल बुधवार को वापस ले ली गई थी। इसके साथ ही शुक्रवार (16 जून) से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रोज बदलाव का रास्ता साफ हो गया। दरअसल, सरकार ने डीलरों की यह मांग मान ली कि कीमतों की घोषणा आधी रात को करने के बजाए सुबह छह बजे की जाए। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पत्रकारों से कहा कि डीलर नए समय और देशव्यापी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन 16 जून से करने पर राजी हो गए हैं। प्रधान ने कहा, "कुछ व्यावहारिक कठिनाइयां थीं, जो हमने आज सभी तीन पेट्रोलियम डीलरों एसोसिएशन के नेतृत्व के साथ बैठक के दौरान हल कर ली है। दैनिक कीमतें सुबह छह बजे बदली जाएंगी।

उल्‍लेखनीय है कि देश की तीन बड़ी पब्लिक सेक्टर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों- इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने बीते आठ जून को पेट्रोल-डीजल की कीमतें दैनिक आधार पर तय करने का ऐलान किया था। कंपनियों ने कहा कि देशभर में 58,000 पेट्रोल पंपों पर 16 जून से पेट्रोल व डीजल के दाम दैनिक आधार पर तय होंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top